विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले जमशेदपुर के अजिताभ की तीसरी पॉकेटबुक “द बेस्टसेलर” दिल्ली में हुई लॉंच, जमशेदपुर में 4 मार्च को होगा विमोचन

The launching of Pocket Book The Bestseller at Delhi (2)

नई दिल्ली / जमशेदपुर : पॉकेटबुक “इन लव विथ शाहरुख खान” लिखकर शाहरुख खान से प्रसंशा पाने वाले एवं “द पॉकेट लव स्टोरी” लिखकर दुनिया की सबसे छोटी प्रेम कहानी लिखने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले जमशेदपुर के अजिताभ बोस की तीसरी पॉकेट बुक “द बेस्टसेलर” का विमोचन नई दिल्ली स्थित अंजुम कैफे,हौजखास में हुआ। “द बेस्टसेलर” एक कैंसर से जूझ रही एक लड़की की कहानी है, जिसका सपना बेस्टसेलर बनना होता है। पुस्तक में लेखिका प्रियांशी के अपने सपनों को जीने एवं कैंसर से जूझते हुये पुस्तक पूरा करने के प्रेरणादायक कहानी पर आधारित है। इसके अलावा पॉकेटबुक में बीपीओ में कार्य करने वाले युवाओं की संवेदनाओं का भी चित्रण है।

पॉकेटबुक विमोचन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लेखिका हीना रखिजा एवं विशिष्ट अतिथि दीपाली परवार ने बताया की कम शब्दों में पूरी कहानी लिखना कोई आसान बात नहीं, पॉकेटबुक की शक्ल में बेहतरीन कहानियाँ पाठकों को किताब पढ़ने के लिए आकर्षित तो करेगी ही, साथ ही अब लेखकों को भी कुछ नया करने को प्रेरित कर रही है।“

पॉकेटबुक के माध्यम से युवाओं को लेखक बनने को प्रेरित करना चाहते है अजिताभ

“द बेस्टसेलर” के लेखक अजिताभ ने बताया कि पॉकेटबुक में चरित्रों को स्थापित करने, उनकी संवेदनाओं को उकेरने,और उनकी कहानियों को कहने के लिए बहुत ही सीमित शब्द होते है। “द बेस्टसेलर” की नायिका प्रियांशी का सपना बेस्टसेलर बनने का है, उसी तरह मैं देश भर के युवा साथियों को लेखक बनकर अपनी कहानी कहने को प्रेरित करना चाहता हूँ।“ पॉकेटबुक केवल 2.5X4.0 इंच आकार की है, जिसमें 64 पृष्ठ है। इसे सफर के दौरान भी केवल आधे घंटे मे पढ़ा जा सकता है। पुस्तक यह पुस्तक अमेज़न पर उपलब्ध है। अजिताभ बोस टेल्को निवासी है, उन्होने अपनी स्कूली पढ़ाई टेल्को स्थित गुलमोहर स्कूल से पूरी की है।

जमशेदपुर में “द बेस्टसेलर” का विमोचन 4 मार्च को, मुंबई और बीकानेर में भी होगा पुस्तक का विमोचन

अजिताभ बताते है कि वह युवाओं को लेखन के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से अपनी पॉकेट बूक के साथ भारत के प्रमुख शहरों की बुक यात्रा पर निकलेंगे, इस क्रम में अपने गृहनगर जमशेदपुर, मुंबई एवं बीकानेर में पुस्तक का विमोचन करेंगे। इस दौरान वह कॉलेज के विद्यार्थियों से मिलकर उनके साथ अपनी पुस्तक लिखने की प्रेरणा और तकनीकों के बारे में जानकारी देंगे। जमशेदपुर में अगले माह 4 मार्च को पॉकेटबूक का विमोचन होगा, वही मुंबई में 20 मार्च एवं बीकानेर में 25 मार्च को पुस्तक का विमोचन करेंगे।

Latest News

Leave a Reply

*